विश्व टेलिविज़न दिवस चिन्मया विद्यालय टेल्को ने मनाया

119

जमशेदपुर: संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 17 नवंबर 1996 को 21 नवंबर को विश्व टेलिविज़न दिवस के रूप में घोषित किया। दिवस विशेष को संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा जनता की राय बनाकर निर्णय लेने पर टेलिविज़न के प्रभाव और आर्थिक , सामाजिक तथा सांस्कृतिक मुद्दों पर ध्यान बढ़ाने में इसकी भूमिका को मान्यता देने के लिए अनुमोदित किया गया है।
विद्या भारती चिन्मय विद्यालय दिवस विशेष को शिक्षा के साथ-साथ सूचना के एक शक्तिशाली स्रोत के रूप में देखता है। अतः इस अवसर पर हमारे जीवन में टेलीविजन की महत्ता पर प्रकाश डालने के उद्देश्य से कक्षा 9 के छात्रों ने एक गतिविधि टेली कॉलक्वी के माध्यम से हमारे जीवन में टेलिविज़न के योगदान पर एक रचनात्मक प्रस्तुति दी ।
वहीं कक्षा 11 के विद्यार्थियों ने ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी टेलीलोर में हिस्सा लिया जो भारत और दुनिया में टेलिविज़न की भूमिका पर आधारित था।
इस अवसर पर 11वीं की छात्रा श्रेया पांडेय ने दिवस विशेष सम्बन्धी भाषण का विडीओ सम्प्रेषित किया।
विद्यालय प्राचार्या श्रीमती मीना विल्खु ने विद्यालय सदस्यों के साथ दिवस विशेष सम्बन्धी एक डिजिटल कार्ड साझा किया और समाज तथा भावी पीढ़ी पर टेलिविज़न के सकारात्मक प्रभाव के प्रति आशान्वित हो प्रतिभागी छात्रों की सराहना की।

119 thoughts on “विश्व टेलिविज़न दिवस चिन्मया विद्यालय टेल्को ने मनाया

  1. Новинки фільми, серіали, мультфільми 2021 року, які вже вийшли Ви можете дивитися українською на нашому сайті link

  2. Pingback: fake watches
  3. Pingback: 2presumably

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जुगसलाई बरनवाल बिल्डिंग में कपड़े की गोदाम में आग लगा

Mon Nov 22 , 2021
जमशेदपुर:जुगसलाई बरनवाल बिल्डिंग में स्थित कपड़े के गोदाम में आग लगने की सूचना पर तत्काल स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता घटनास्थल में पहुंचकर हालात का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिया।  

Breaking News