शिक्षक पढ़ाने के बजाय सिखाने पर ध्यान केंद्रित करें-फादर टोनी राज

7

जमशेदपुर :लोयोला कॉलेज ऑफ एजुकेशन टेल्को अपने द्वितीय वर्ष के छात्र छात्राओं के लिए सात दिवसीय वेबिनार का आयोजन किया , जिसमें उस कॉलेज के व्याख्याता रिसोर्स पर्सन के रूप में सेशन ले रहे हैं इसी सिलसिले में वेबीनार के तीसरे दिन के वक्ता के रूप में कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ फादर पी एंथोनी राज ने छात्रों को इस महामारी के दौरान टीचर लीडर बनने के विभिन्न गुणों के बारे में बताया जिसका शीर्षक था “स्ट्रैटेजिक टीचर ऑन लीडरशिप स्टाइल ड्यूरिंग पेंडामिक”
फादर ने नेता के रूप में एक शिक्षक के लिए विभिन्न आधारभूत विचारों को समझाया उन्होंने जबकि कक्षा पूरी तरह से आभासी रूप में हो रही है, शिक्षकों को विभिन्न कौशल जैसे कि वर्चुअल टीचिंग, ब्लेंडेड लर्निंग , फ्लिपक्लास ,प्रोजेक्ट इत्यादि के द्वारा बच्चों को सिखाने पर जोर दिया फादर का मानना है की पढ़ाने के बजाय शिक्षकों का ध्यान बच्चों को सिखाने पर होना चाहिए इस दौरान द्वितीय वर्ष के सभी छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

7 thoughts on “शिक्षक पढ़ाने के बजाय सिखाने पर ध्यान केंद्रित करें-फादर टोनी राज

  1. Pingback: slot999
  2. Pingback: Chaturbate Pm Log
  3. Pingback: nova88
  4. Pingback: escorte Limoges

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

इनर व्हील क्लब जमशेदपुर द्वारा 221 पीपीई किट सिविल सर्जन कार्यालय मे दिया गया

Thu May 20 , 2021
जमशेदपुर :महामारी के दौरान, जैसे-जैसे टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ रही है, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट की मांग बढ़ रही है। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को सहायता प्रदान करने में सरकार का समर्थन करने के उद्देश्य से, जमशेदपुर के इनर व्हील क्लब के सदस्यों ने सिविल सर्जन डॉ. ए के लाल, […]

Breaking News