खुला विद्यालय, 2 वर्ष बाद लौटी विद्यालय में रौनक, बच्चों में दिखी उत्साह की झलक

जमशेदपुर: विद्या भारती चिन्मय विद्यालय में एलकेजी से नवीं तक के लिए कक्षाएं खोल दी गई हैं। अभी प्राथमिक स्तर पर बच्चों को 2 और 3 घंटे तथा माध्यमिक स्तर पर 5 घंटे के लिए बुलाया जा रहा है। धीरे-धीरे समय सीमा में वृद्धि की जाएगी।
एक लंबे अंतराल के बाद विद्यालय आए बच्चों में उमंग देखने को मिला।आरंभ के पहले सप्ताह बच्चों के अंतर विश्लेषण, विभिन्न रुचिकर गतिविधियों के माध्यम से बच्चों में विद्यालय व शिक्षा के प्रति तनाव रहित रुचि जागरण के साथ बच्चों में आदर्श मूल्यों व संस्कृति की स्थापना का प्रयास किया जाएगा।
विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती मीना विल्खु ने प्रस्तुत समय को बच्चों व शिक्षक-छात्र संबंधों के लिए अत्यंत महत्त्वपूर्ण बताते हुए संबंधित गतिविधियों को बच्चों के स्वस्थ विकास तथा अनुशासनात्मक व्यवहार के लिए आवश्यक बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शहर पहुँचे पूर्व सांसद सह पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ यदुनाथ पांडेय जी का कार्यकर्ताओं सहित डीडी त्रिपाठी ने किया स्वागत।

Wed Mar 23 , 2022
जमशेदपुर ,पूर्व सांसद डॉ यदुनाथ पांडेय के शहर पहुँचने पर डी डी त्रिपाठी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने परिषदन में फूल मालाओं के साथ भव्य स्वागत किया।। इस अवसर पर ज़िला भाजपा उपाध्यक्ष सुधांशुओझा ,डॉ मितिलेश चौबे,राजकुमार वर्मा, लैला तिवारी, शशि शेखर,डॉ शादाब सहित कई वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित थे।इस अवसर […]

Breaking News