महोबा में पीएम मोदी बोले- मुस्लिम बहनों से तीन तलाक की कुप्रथा से मुक्ति दिलाने का वादा किया था, वादा पूरा हुआ

3

महोबा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी महोबा, हमीरपुर, बांदा व ललितपुर में 3,240 करोड़ रुपये की अर्जुन सहायक परियोजना, भावनी बांध परियोजना, रतौली बांध परियोजना, मसगांव-चिल्ली स्प्रिंकलर परियोजना का लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि महोबा की ऐतिहासिक धरती पर आकर एक अलग ही अनुभूति होती है। इस समय हम देश की आज़ादी और राष्ट्र निर्माण में जनजातिय साथियों के योगदान को समर्पित जनजातीय गौरव सप्ताह भी मना रहे हैं। मोदी ने कहा कि कुछ वक्त पहले यहीं से उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण की शुरुआत की थी. कुछ साल पहले मैंने महोबा से ही देश की मुस्लिम बहनों से वादा किया था कि मैं उन्हें तीन तलाक की कुप्रथा से मुक्ति दिलाऊंगा. ये वादा भी पूरा हो चुका है।

लोगों को गुरु पूरब की भी शुभकामनाएं- मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि गुलामी के उस दौर में भारत में नई चेतना जगाने वाले गुरुनानक देव जी का आज प्रकाश पर्व भी है। मैं देश और दुनिया के लोगों को गुरु पूरब की भी शुभकामनाएं देता हूं। आज ही भारत की वीर बेटी, बुंदेलखंड की शान, वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की जयंती भी है। उन्होंने कहा कि बीते 7 सालों में हम कैसे सरकार को दिल्ली के बंद कमरों से निकालकर देश के कोने-कोने में ले आए हैं, महोबा उसका साक्षात गवाह है। ये धरती ऐसी योजनाओं, ऐसे फैसलों की साक्षी रही है, जिन्होंने देश की गरीब माताओं-बहनों-बेटियों के जीवन में बड़े और सार्थक बदलाव किए हैं।

बुंदेलखंड के विकास के काम रुकने वाले नहीं हैं- मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली और उत्तर प्रदेश में लंबे समय तक शासन करने वालों ने बारी-बारी से बुंदेलखंड को उजाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी। यहां के जंगलों, संसाधनों को कैसे माफिया के हवाले किया गया, ये किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने कहा कि अब इन्हीं माफियाओं पर बुलडोजर चल रहा है, तो कुछ लोग हाय-तौबा मचा रहे हैं। ये लोग कितनी भी तौबा मचा लें, यूपी के विकास के काम, बुंदेलखंड के विकास के काम रुकने वाले नहीं हैं।

3 thoughts on “महोबा में पीएम मोदी बोले- मुस्लिम बहनों से तीन तलाक की कुप्रथा से मुक्ति दिलाने का वादा किया था, वादा पूरा हुआ

  1. Pingback: maxbet

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पीएम मोदी ने किया तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने का ऐलान, ओवैसी बोले- CAA कानून भी होगा वापस

Fri Nov 19 , 2021
कृषि कानून वापसी पर AIMIM चीफ असद्दुीन ओवैसी ने कहा, “सरकार ने कृषि क़ानूनों को रद्द करने का फ़ैसला देरी से लिया है. यह किसान आंदोलन और किसानों की सफलता है. चुनाव में जाना था इसलिए केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया है. वह दिन भी दूर नहीं है, जब […]

You May Like

Breaking News