प्लाज़्मा प्रीमियर लीग में भिड़ी सोनारी सनराइजर्स और बिष्टुपुर रोट्रैक्ट वॉरियर्स की टीमें, लगे 11 चौके

3
  • आईपीएल खिलाड़ी विराट सिंह ने बढ़ाया रक्तदाताओं का मनोबल, किये वैक्सिनेशन की अपील
  • सोनारी सनराइजर्स ने जीता अपना पहला लीग मुकाबला
  • मंगलवार को हेल्पिंग हैंड्स और प्रीशियस प्लाज़्मा की टीमें होंगी आमने सामने

जमशेदपुर : कोरोना महामारी के दरम्यान जमशेदपुर में कोविड संक्रमित मरीजों को रक्त और प्लाज़्मा जैसी महत्वपूर्ण जरूरतों की किल्लत से बचाने के लिए कुणाल षाड़ंगी की कवायद असर कर रही है। शहरी युवा बढ़चढ़कर रक्तदान के लिए आगे आ रहे हैं। प्लाज़्मा प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रही 12 टीमों के प्रयास से प्लाज़्मा डोनर और रक्तदान करने वाले लोग अच्छी संख्या में निकल रहे हैं। आईपीएल की तर्ज़ पर जमशेदपुर में हो रहे इस आयोजन को क्रिकेट के मैदान में नहीं बल्कि पहली बार ब्लड बैंक में आयोजित किया गया है। अमूमन यह पहला मौका है जब इस तरह के मानवीय मूल्यों को समर्पित आयोजन के लिए लॉकडाउन की सख्ती और कोरोना के तीव्र प्रसार के बावजूद भी लोग दिलचस्पी दिखा रहे हैं। सोमवार को प्लाज़्मा प्रीमियर लीग में पहला लीग मुलाबला आयोजित हुआ। इसमें सोनारी सनराइजर्स और बिष्टुपुर रोट्रैक्ट वॉरियर्स की टीमें आमने-सामने रहीं। इस मैच में इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज विराट सिंह ने रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया। इस दौरान दोनों ही टीमों ने संयुक्त 11 चौके लगाये। वहीं 2 लोगों के प्लाज़्मा के लिए ऐंटीबॉडी की भी जाँच हुई, हालांकि वो डोनेशन में तब्दील नहीं हो सकी। इस प्रयास के लिए बिष्टुपुर रोट्रैक्ट वॉरियर्स को अतिरिक्त 4 अंक दिये गये। सोनारी सनराइजर्स की टीम ने कुल 08 चौके लगाये। वहीं बिष्टुपुर रोट्रैक्ट वॉरियर्स की टीम 03 चौका ही लगा सकी। सोमवार के लीग मुकाबले में सोनारी सनराइजर्स का कुल स्कोर 32 रहा वहीं बिष्टुपुर रोट्रैक्ट वॉरियर्स ने महज़ 16 रन प्राप्त किये। ओपनिंग से लेकर अबतक के स्कोर के अनुसार बिष्टुपुर रोट्रैक्ट वॉरियर्स की टीम का स्कोर 16 रन और सोनारी सनराइजर्स का स्कोर 58 रन पर है।

● जो किसी की जान बचाये , वही कोरोना योद्धा : क्रिकेटर विराट सिंह

इंडियन प्रीमियर लीग में इस साल से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में बतौर बल्लेबाज एंट्री करने वाले विराट सिंह हार्ड बॉल क्रिकेट में पॉवर हिटिंग के लिए चर्चित हैं। सोमवार को जमशेदपुर ब्लड बैंक में चल रहे प्लाज़्मा प्रीमियर लीग के तहत लीग मुकाबले में उन्होंने सोनारी सनराइजर्स और बिष्टुपुर रोट्रैक्ट वॉरियर्स की टीमों का मनोबल बढ़ाने पहुँचें। इस दौरान उन्होंने रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। विराट सिंह ने रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि योद्धाओं की कोई निर्धारित वर्दियां नहीं होती। जो किसी की जीवन रक्षा करे वही वास्तविक योद्धा है। उन्होंने प्लाज़्मा और रक्तदाताओं को वास्तविक कोरोना योद्धा बताते हुए कहा कि इस चुनौतीपूर्ण समय में इनका उल्लेखनीय योगदान सर्वदा स्मरणीय रहेगा। उन्होंने मीडिया को संबोधित करने के क्रम में पीपीएल के सोच को सराहा। वहीं जमशेदपुर के लोगों को संकल्पबद्ध होकर कोरोना के विरुद्ध एकजुट होकर लड़ने की अपील किया। युवा विस्फोटक बल्लेबाज ने लोगों से वैक्सिनेशन अभियान में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया। इससे पूर्व विराट सिंह को पुष्पगुच्छ भेंटकर नम्या फाउंडेशन की ओर से अभिनंदन किया गया। इस दौरान नम्या फाउंडेशन की ओर से अंकित आनंद, पूर्णेन्दु शेखर पात्रा, निखिल शारदा, इंदरजीत सिंह, रश्मीत सिंह के अलावे बिष्टुपुर रोट्रैक्ट वॉरियर्स के कप्तान शेखर सिंह, कोच ललित राव, हर्षित अग्रवाल, महादेवन, नीरज सिंह, आबिद, सोनारी सनराइजर्स के राहुल तीवारी सहित उनकी टीम से जुड़े उत्साही रक्तदाता मौजूद रहें।

3 thoughts on “प्लाज़्मा प्रीमियर लीग में भिड़ी सोनारी सनराइजर्स और बिष्टुपुर रोट्रैक्ट वॉरियर्स की टीमें, लगे 11 चौके

  1. Pingback: cvv for sale

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारतीय जनतंत्र मोर्चा बिरसानगर मंडल द्वारा मास्क और सेनेटाइजर का वितरण किया गया

Mon May 17 , 2021
जमशेदपुर :आज भारतीय जनतंत्र मोर्चा बिरसानगर मंडल द्वारा मास्क एवं सैनिटाइजर वितरण विधायक सरयू राय के दिशा निर्देश पर बिरसानगर के अंतर्गत जोन नंबर 1 संडे मार्केट,जोन नंबर 1 B के साधु डेरा शमशान पार्क एवं जोन नंबर 5 के अतिरिक्त मुख्य रूप से मेन रोड चेक पोस्ट में कार्यरत […]

Breaking News