बिहार में आंशिक छूट के साथ लॉकडाउन 8 जून तक बढ़ा

3

पटना  : बिहार में लॉकडाउन अब 8 जून तक बढ़ा दिया गया है। वही राज्य सरकार ने अब छूट का दायरा भी बढ़ा दिया है। बिहार में अब लॉकडाउन के बीच अनलॉक की प्रक्रिया नजर आएगी। सुबह 6:00 बजे से 2:00 बजे तक के आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी। बिहार के शहरी इलाकों में पहले लॉकडाउन के दौरान सुबह 6:00 बजे से लेकर 10:00 बजे तक दुकानें खुली रहती थी लेकिन अब इन्हें 2:00 बजे तक खोलने की छूट दी गई है। इसके अलावा सरकारी कार्यालयों को भी चरणबद्ध तरीके से खोलने की तैयारी है लेकिन प्राइवेट ऑफिसेज अभी बंद रहेंगे। सरकारी कार्यालयों में फिलहाल 25 फ़ीसदी कर्मियों के साथ कामकाज शुरू होगा। परिवहन के मामले में फिलहाल शक्ति जारी रहेगी लेकिन कारोबार के दायरे में अब लोगों को ज्यादा छूट मिल पाएगी। कोविड-19 सेंटर पर जनप्रतिनिधियों को जाने की इजाजत नहीं होगी सभी लोगों को मास्क पहने और सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए कहा गया है।
हालांकि शिक्षण संस्थान पहले की तरह ही बंद रहेंगे सभी तरह के धार्मिक सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों पर रोक रहेगी। कारोबार के मामले में छूट की रियायत दी गई है इसको लेकर थोड़ी देर में सरकार की तरफ से आधिकारिक घोषणा होने वाली है।

3 thoughts on “बिहार में आंशिक छूट के साथ लॉकडाउन 8 जून तक बढ़ा

  1. Pingback: play game

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

"संतुलित जीवन के लिए पुरातन और नूतन में सामंजस्य जरूरी"

Mon May 31 , 2021
जमशेदपुर :“संतुलित जीवन के लिए पुरातन और नूतन में सामंजस्य जरूरी” उक्त बातें चतुर्थ पतंजलि बाल संस्कार शिविर को संबोधित करते हुए अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मोटिवेशनल गुरु चंदेश्वर खां ने कहीं। शिविर के नौवें दिन “पुरातन एवं नूतन में सामंजस्य” विषय पर उद्बोधन देते हुए उन्होंने बताया कि पुरातन संस्कृति […]

Breaking News