दूसरा ऑनलाइन समर कैंप का आयोजन करने को तैयार टाटा स्टील

5
  • 17 मई -8 जून को तक चलेगा समर कैंप
  • डिजिटल माध्यम से युवा और नवोदित खेल प्रतिभाओं को जोड़ेगा

जमशेदपुर,  टाटा स्टील का खेल विभाग लगातार दूसरी बार डिजिटल माध्यमों से 17 मई से 8 जून तक समर कैंप 2021 का आयोजन करने के लिए तैयार है। इस वर्ष के समर कैंप का उद्देश्य विभिन्न खेलों, स्वास्थ्य और फिटनेस विषयों पर प्रशिक्षण के माध्यम से स्वास्थ्य और फिटनेस को बढ़ावा देना है, जो भारत सरकार की पहल ’फिट इंडिया’ के अनुरूप भी है।

खेल विभाग पिछले कई वर्षों से स्कूली विद्यार्थियों के लिए झारखंड और ओडिशा के अपने ऑपरेटिंग लोकेशनों में स्पोर्ट्स कैंप का आयोजन कर रहा है। कोविड-19 महामारी की चल रही दूसरी लहर के मद्देनजर कंपनी सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए कैंप के दौरान युवा और नवोदित खेल प्रतिभाओं से जुड़ने के लिए डिजिटल सुविधाओं का लाभ उठाएगी। यह कैंप दुनिया भर के विद्यार्थियों के लिए निःशुल्क उपलब्ध है। कैंप क्रिकेट, बास्केटबॉल, तैराकी और अन्य खेलों में मुख्य रूप से 6 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों को शामिल करता है। वयस्कों सहित अन्य आयु वर्ग के लोग भी योग, ज़ुम्बा आदि पर डिजाइन किए गए इसके मॉड्यूल से लाभ उठा सकते हैं।

कैंप के प्रतिभागियों को विशेष रूप से तैयार ऑनलाइन वीडियो (हर सुबह 5 बजे से टाटा स्टील के कॉर्पोरेट वेबसाइट और यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध) के माध्यम से 19 खेल विषयों पर विशेषज्ञ प्रशिक्षकों से बुनियादी प्रेरण प्राप्त होगा। कैंप का आयोजन न्यूट्रिशन पार्टनर के रूप में ’ग्रिट्जो’ और हाइड्रेशन पार्टनर के रूप में ’एनर्जल’ के साथ किया जा रहा है। समर कैंप 2021 के बारे में अधिक जानकारी  पर प्राप्त की जा सकती है। ऑनलाइन समर कैंप का कार्यक्रम इस प्रकार हैः

क्रम तिथि दिवस खेल
1 17 मई सोमवार योगा
2 18 मई मंगलवार आर्चरी
3 19 मई बुधवार एथलेटिक्स
4 20 मई गुरूवार बैडमिंटन
5 21 मई शुक्रवार बास्केटबॉल
6 22 मई शनिवार बॉक्सिंग
7 24 मई सोमवार चेस
8 25 मई मंगलवार क्लाइबिंग
9 26 मई बुधवार क्रिकेट (बैटिंग और स्पिन बॉलिंग)
10 27 मई गुरूवार क्रिकेट (फास्ट बॉलिंग और फील्डिंग)
11 28 मई शुक्रवार फुटबॉल
12 29 मई शनिवार गोल्फ
13 31 मई सोमवार हैंडबॉल
14 1 जून मंगलवार हॉकी
15 2 जून बुधवार कराटे
16 3 जून गुरूवार रोलर स्केटिंग
17 4 जून शुक्रवार टेबल टेनिस
18 5 जून शनिवार टेनिस
19 7 जून सोमवार वॉलीबॉल
20 8 जून मंगलवार जुम्बा

 

 

पहली बार 2020 में डिजिटल रूप से आयोजित समर कैंप बेहद सफल रहा। कैंप के सभी खेल विषयों पर वीडियो को समूचे डिजिटल प्लेटफार्मों पर 40,000 से अधिक बार देखा गया।

खेल टाटा स्टील के कॉर्पोरेट दर्शन का एक अभिन्न अंग है। खेलों को बढ़ावा देने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता उत्कृष्टता, बुनियादी संरचना और विशेषज्ञता की इसकी विभिन्न एकेडमियों के माध्यम से प्रकट होती है, जिन्हें कंपनी ने पिछले वर्षों में स्थापित की है। इनमें टाटा फुटबॉल एकेडमी, टाटा आर्चरी एकेडमी, एथलेटिक्स और बॉक्सिंग में में टाटा स्टील साई एक्सटेंशन सेंटर, नवल टाटा हॉकी एकेडमी, टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन और क्लाइबिंग एकेडमी और जमशेदपुर फुटबॉल क्लब आदि शामिल हैं। पिछले वर्षों के दौरान कंपनी ने अंतरराष्ट्रीय मानकों से अनुरूप खेल के बुनियादी ढांचे को विकसित करने में भारी निवेश किया है।

5 thoughts on “दूसरा ऑनलाइन समर कैंप का आयोजन करने को तैयार टाटा स्टील

  1. Pingback: Cam Prive Raquel
  2. Pingback: nova88
  3. Pingback: china cvv shop

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टाटा मोटर्स में 18 से 22 मई तक ब्लॉक क्लोजर अब 24 को खुलेगी कंपनी

Mon May 17 , 2021
जमशेदपुर: टाटा मोटर्स जमशेदपुर प्लांट में 18 से 22 मई तक ब्लॉक क्लोजर रहेगा। कंपनी की ओर से यह सर्कुलर प्लांट हेड विशाल बादशाह के हवाले से जारी किया गया है । जिसमें यह कहा गया है कि यह ब्लॉक क्लोजर मेमोरेंडम आफ सेटेलमेंट के आधार पर किया गया है […]

Breaking News