लापरवाही : कुत्ते के काटने पर युवक को लगा दिया कोरोना का टीका

5

जमशेदपुर/पलामू: पलामू जिले में स्वास्थ्यकर्मी की लापरवाही से कुत्ते के काटने पर लगाये जाने वाले रेबीज रोधी टीके की जगह कोविड-19 का टीका लगा देने की जानकारी मिली है।
जानकारी के अनुसार नौडीहा गांव के एक शख्स को कुत्ते ने काट लिया था, जिसके बाद वह पाटन प्रखण्ड मुख्यालय स्वास्थ्य केन्द्र में एंटी रेबीज का टीका लगवाने आया था।
लेकिन स्वास्थ्यकर्मी ने गलती से उसे कोरोना का टीका लगा दिया।
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 50 साल के राजू को पहले ही कोरोना की दोनों वैक्सीन लग चुकी हैं, और इस बार स्वास्थ्यकर्मी की लापरवाही से उसे फिर कोरोना की वैक्सीन लगा दी गई है! जबकि वह एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगवाने आया था।
इस बारे में पलामू क्षेत्र के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी (सिविल सर्जन) का कहना है कि मामला लापरवाही का है! उन्होंने कहा, ‘इसकी जांच के लिए डॉ. एम पी सिंह के नेतृत्व में तीन सदस्यीय दल बनाया गया है! यह दल जांच के लिए पाटन जाएगा।इस दल में डॉ. अनुप कुमार के साथ ही जिला कार्यक्रम प्रबंधक दीपक कुमार भी शामिल हैं।
सिविल सर्जन ने कहा है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इसके लिए उक्त स्वास्थ्यकर्मी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कारवाई की जाएगी! उन्होंने बताया कि अब तक मरीज की स्थिति सामान्य है।
उल्लेखनीय है कि छह माह पूर्व भी पलामू जिले में लापरवाही के कारण कोवैक्सीन की जगह कोविशील्ड के टीके छह लोगों को स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा लगा दिए गए थे। यह मामला हरिहरगंज का था जहां टीके की दूसरी खुराक लेने आए छह लोगों को लापरवाही से कोवैक्सीन की जगह कोविशील्ड के टीके लगा दिए गए थे, जबकि पहली खुराक में उन लोगों ने कोवैक्सीन के टीके लिए थे । वरीय अधिकारी जांच कर रहे है।

5 thoughts on “लापरवाही : कुत्ते के काटने पर युवक को लगा दिया कोरोना का टीका

  1. Pingback: nova88
  2. Pingback: eu dumps shop

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जनसंख्या समाधान फाउंडेशन का प्रतिज्ञा दिवस 3 नवंबर को, गोलमुरी जॉगर्स पार्क में होगा कार्यक्रम, तैयारियां अंतिम चरण में

Mon Nov 1 , 2021
जमशेदपुर: पिछले 8 वर्षों से देश में कठोर जनसंख्या नियंत्रण कानून हेतु आंदोलनरत संस्था जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन 3 नवंबर को पूरे देश में एक साथ कठोर जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर सामूहिक रूप से प्रतिज्ञा लेंगे। प्रतिज्ञा दिवस को लेकर जमशेदपुर में भी फाउंडेशन के कार्यकर्ता उत्साहित हैं। […]

Breaking News