विधान दिवस मनाया, विद्या भारती चिन्मय विद्यालय

3

जमशेदपुर: 2 वर्ष 11 महीने और 17 दिनों में गढ़ा गया भारतीय संविधान दुनिया का सबसे लंबा व हस्तलिखित संविधान है, जिसमें 448 अनुच्छेद, 12 अनुसूचियाँ और 94 संशोधन शामिल हैं तथा जिसपर संविधान सभा के सभी 283 सदस्यों के हस्ताक्षर हैं ।यह सबसे बड़े लोकतंत्र को संचालित करने के लिए एक उत्कृष्ट ढांचा प्रदान करता है। भारतीय नागरिकों के लिए न्याय, सत्यता, स्वतंत्रता, समरूपता एवं भ्रातृत्व प्रदान करने वाले भारत के सर्वोच्च विधान के स्वीकृति दिवस के अवसर पर अपने संविधान के मूल्यों को आगे बढ़ाने और अपने देश में शांति, उन्नति और समृद्धि को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से विद्या भारती चिन्मय विद्यालय में कक्षा 4 के छात्रों के लिए पेट्रीयोटिक इंसिग्निया गतिविधि के अंतर्गत राष्ट्रीय प्रतीकों पर एक क्रॉस्वर्ड पहेली आयोजित की गई।
वहीं कक्षा 9 के विद्यार्थियों ने लीडर्ज़ स्ट्राइड गतिविधि के अंतर्गत संविधान सभा के सदस्यों और उनके योगदान पर वक्तव्य दिया।
पीए प्रणाली के माध्यम से प्रस्तावना पढ़ा गया। विद्यालय प्राचार्या श्रीमती मीना विल्खु ने दिवस विशेष के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए प्रतिभागी विद्यार्थियों की सराहना की।

3 thoughts on “विधान दिवस मनाया, विद्या भारती चिन्मय विद्यालय

  1. Pingback: 툰코
  2. Pingback: cz accu shadow 2
  3. Pingback: Burnley escorts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विद्यापति नगर बड़ा शिवमन्दिर में श्रीमद भागवत पुराण की कथा प्रारंभ हुई

Fri Nov 26 , 2021
जमशेदपुर: विद्यापति नगर बड़ा शिवमन्दिर में श्रीमद भागवत पुराण की कथा प्रारंभ हुई जो 30 नवंबर तक चलेगी। यह कथा बनारस से आए पंडित नीरज मिश्र अपने श्रीमुख से कह रहे हैं। उनके साथ उनकी सहयोगी टीम आई है। जो संगीतमय कथा में सहयोग कर रही है। इस कथा में […]

Breaking News