करीम सिटी कॉलेज में मोहम्मद जमशेद खान को किया गया सम्मानित

3

जमशेदपुर: आज मंगलवार को करीम सिटी कॉलेज (मानगो कैम्पस) के मल्टीपर्पस हॉल में कॉलेज के पूर्व छात्र मोहम्मद जमशेद खान को बधाई सम्मान दिया गया। यह सम्मान उन्हें ‘इसरो’ में सीनियर साइंटिस्ट के पद पर चयनित होने के लिए दिया गया। इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर मोहम्मद रियाज़ ने मोहम्मद जमशेद खान को शॉल ओढ़ाई तथा स्मृति चिन्ह प्रदान किया।
इस मौके पर प्राचार्य महोदय ने कॉलेज परिवार तथा छात्र छात्राओं से भरी हुई सभा को संबोधित करते हुए भारत के महान वैज्ञानिक डॉक्टर अब्दुल कलाम साहब को याद किया और यह आशा व्यक्त की के उन्हीं की तरह हमारे छात्र मोहम्मद जमशेद खान भी देश की सेवा करेंगे और पूरे विश्व में राष्ट्र के साथ-साथ अपने शहर का भी नाम रौशन करेंगे। प्राचार्य ने यह भी कहा कि हमें ऐसे विद्यार्थियों से आशा ही नहीं बल्कि हमें उन पर गर्व है।
मोहम्मद जमशेद खान ने भी कॉलेज के छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि विद्यार्थी कमजोर नहीं होता बल्कि उनका प्रदर्शन कमजोर या मजबूत होता है जिसे मेहनत द्वारा सुधारा जा सकता है। और इसी मेहनत के बल पर इसरो एवं डीआरडीओ जैसे संस्थानों में वैज्ञानिक के रूप में योगदान देकर देश सेवा का मौका प्राप्त किया जा सकता है। कार्यक्रम में मोहम्मद जमशेद ने छात्रों के साथ इंटरेक्ट भी किया जहाँ उन्होंने सफल भविष्य के लिए छात्रों का मार्गदर्शन किया । कार्यक्रम की समाप्ति पर इंटरमीडिएट के इंचार्ज डॉ एस के अनवर अली ने धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम का संचालक दरखशां आफताब ने किया। इस अवसर पर प्रोफेसर डी के सिंह, तैयबा खानम, सुबैदा परवीन, शाहनवाज हुसैन, मोहम्मद अब्बास, तन्मय सोलंकी तथा अन्य शिक्षक, शिक्षिकाओं एवं शिक्षकेतर कर्मी उपस्थित थे।

 

3 thoughts on “करीम सिटी कॉलेज में मोहम्मद जमशेद खान को किया गया सम्मानित

  1. Pingback: Esport

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जरुरतमंदो को उपहार बांटकर दीपावली मना रही हैं एकता साहू परिवार

Tue Nov 2 , 2021
जमशेदपुर: छत्तीसगढ़ी एकता साहू परिवार की ओर से दीपावली त्यौहार को ध्यान में रखकर जमशेदपुर के विभिन्न क्षेत्र में उपहार बितरण किया जा रहा हैं | उपहार के रूप में साड़ी, मिठाई और पूजन सामग्री वितरण की गई | भालूबासा में वृद्धा को उनके घर पर जाकर उपहार भेंट करते […]

Breaking News