जमशेदपुर एफसी भी अपने 2021-22 के अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार

5

गोवा : हीरो आईएसएल का एक और सीजन शुरू हो गया है और भारत के फुटबॉल प्रशंसक फिर से एक्शन से भरपूर मुक़ाबलों को देखने के लिए पूरी तरह से उत्साहित हैं। जमशेदपुर एफसी भी अपने 2021-22 के अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। वे नए सत्र के अपने पहले मैच (अव गेम) में एससी ईस्ट बंगाल के खिलाफ मैदन पर उतरेंगे। जब मेन ऑफ स्टील कल रात गोवा के तिलक मैदान स्टेडियम में रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड के खिलाफ उतरेगी, तो उसके दिमाग में सिर्फ एक ही बात चल रही होगी कि उन्हें प्ले-ऑफ में पहुंचना है।

जेएफसी की टीम तीसरी बार एससी ईस्ट बंगाल के साथ आमने-सामने होगी और मेजबान टीम के खिलाफ जीत के आंकड़े को बराबर करना चाहेगी, साथ ही अपने पहले 90 मिनट में जीत हासिल कर 3 अंक हासिल करने की कोशिश करेगी। इसे ध्यान में रखते हुए चलिए प्रतिद्वंद्वी के कुछ खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं, जिन पर सभी की नज़रे रहने वाली हैं:

एंटोनियो पेरोसेविक

पेरोसेविक एससी ईस्ट बंगाल 2021-22 हीरो आईएसएल सीजन में शामिल होने से पहले हंगरी की उज्जेस्ट एफसी से भारत आए हैं। पेरोसेविक अपने समय के दौरान ओसिजेक में 7 गोल के साथ प्रमुख गोल करने वाले खिलाड़ी थे। 2017 में वह क्रोएशिया की सीनियर राष्ट्रीय टीम के लिए भी खेल चुके हैं। स्ट्राइकर निश्चित रूप से मैदान पर उन खिलाड़ियों में से एक होंगे, जिसपर जमशेदपुर की डिफेंस लाइन-अप हर समय नज़र बनाए रखना चाहेगी। उनके आक्रमक रुख, शानदार कौशल और अवसरों को गोल में बदलने की क्षमता को देखते हुए, जमशेदपुर एफसी के लिए एक बड़ा खतरा हो सकते हैं, जहां वह अपने हीरो आईएसएल के पहले सत्र में शानदार शुरुआत करना चाहेंगे।

अरिंदम भट्टाचार्य

पिछले सीज़न में एटीके मोहन बागान के साथ खेलते हुए क्लब को फाइनल में पहुंचाने वाले अरिंदम को प्रति गोल 108.95 मिनट के औसत के बाद गोल्डन ग्लव ट्रॉफी से सम्मानित किया गया था। अरिंदम उपविजेता टीम एटीके मोहन बागान से एससी ईस्ट बंगाल में शामिल हुए हैं। बताने की जरूरत नहीं है, कि ये खिलाड़ी इस समय कितनी शानदार फॉर्म में है। इनके रहते हुए एससी ईस्ट बंगाल के खिलाफ जमशेदपुर के अटैकिंग लाइन-अप के लिए गेंद हासिल करना कितना चुनौतीपूर्ण होने वाला है।

जैकीचंद सिंह

जमशेदपुर एफसी के पूर्व मिडफील्डर मेन ऑफ स्टील टीम के अटैकिंग लाइन-अप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे। उन्होंने वाल्स्किस और अन्य खिलाड़ियों को कई असिस्ट दिया है और खुद कुछ करीबी प्रयास से हमेशा विपक्षी के लिए एक खतरनाक खिलाड़ी साबित होते रहे हैं। मुंबई सिटी एफसी से मिड-सीज़न ट्रांसफर के बाद मिडफील्डर 2021-22 सीज़न के लिए एससी ईस्ट बंगाल में शामिल हो गए। जैकीचंद की मिडफील्ड उपस्थिति और खेल की समझ असाधारण है और गेंदों और फाइनल पास के माध्यम से अप्रत्याशित पास बनाने की उनकी क्षमता वास्तव में कमाल की है। गेंद के साथ उनकी गति और ड्रिब्लिंग क्षमता का उपयोग वो आसानी से डिफेंस के माध्यम से गेंद प्राप्त करने के लिए करते हैं, इस सीज़न में जमशेदपुर के डिफेंस के लिए एक बड़ी चुनौती होगी।

डैरेन सिडोएल

क्लब का एक और विदेशी खिलाड़ी डैरेन पहले नीदरलैंड, इंग्लैंड, बेल्जियम, बुल्गारिया और स्पेन में शीर्ष लीग में खेल चुके है। साथ ही जूनियर स्तर पर अजाक्स के लिए चैंपियंस लीग के दावेदार रहे हैं। सिडोएल एक रक्षात्मक मिडफील्डर हैं, जो सिर्फ 23 साल के हैं और नई ऊर्जा से भरपूर हैं। वो मजबूत रक्षात्मक खेल के लिए जाने जाते हैं और बड़े लीग में खेलने का अनुभव रखते हैं। वह जमशेदपुर के डिफेंस के लिए खतरा साबित हो सकते हैं। इसलिए ये देखना दिलचस्प होगा कि वह एससी ईस्ट बंगाल के मिडफील्ड का एक महत्वपूर्ण हिस्सा कैसे बन सकता हैं।

5 thoughts on “जमशेदपुर एफसी भी अपने 2021-22 के अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार

  1. Pingback: kardinal stick
  2. Pingback: Anonymous

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मातृ पितृ दाय योजना के तहत विभिन्न पंचायत से आये श्राद्धकर्म के लिए आर्थिक सहयोग किया गया

Sun Nov 21 , 2021
जमशेदपुर: चाकुलिया विधायक कार्यालय में विधायक समीर महान्ती के निर्देश पर उनके निजी साप्ताहिक कार्यक्रम मातृ पितृ दाय योजना के तहत विभिन्न पंचायत से आये श्राद्धकर्म के लिए आर्थिक सहयोग करते हुए जिला संगठन सचिव डमन माझी।जो इस प्रकार है-1 चाकुलिया नगर पंचायत के कृष्णा कर के पति का श्राद्धकर्म2 […]

Breaking News