एटीके मोहन बागान एफसी को हराकर जमशेदपुर एफसी ने हासिल की हीरो आईएसएल 2021-22 की दूसरी जीत

3
गोलकीपर टीपी रेहनीश
लिमा को बधाई देते अली साबिया

गोवा : हीरो इंडियन सुपर लीग 2021-22 के 20वें मैच में सोमवार को बंबोलिम के एथलेटिक स्टेडियम में जमशेदपुर एफसी ने एटीके मोहन बागान को 2-1 से हरा दिया। इस मैच में मेन ऑफ स्टील्स की ओर से लेन डॉन्गल और एलेक्स ने गोल किया, जबकि एटीके मोहन बागान की ओर से प्रीतम कोटाल ने एक मात्र गोल किया। इस जीत के साथ जेएफसी के 8 अंक हो गए हैं और वो अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं एटीके मोहन बागान एक स्थान नीचे खिसककर पांचवें स्थान पर चली गई है। इस सीजन में जेएफसी सबसे कम गोल कंसीड करने वाले तीसरी टीम है जबकि वो सिर्फ दूसरी टीम है जो इस सीजन में अब तक अजेय रह है। इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले को हीरो ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।
इस मैच में भी जमशेदपुर एफस के पास विपक्षी टीम के मुक़ाबले कम पोजेशन रहा बावजूद इसके टीम ने शानदार जीत हासिल की। एटीके मोहन बागान के पास 58 प्रतिशत पोजेशन रहा, जबकि जमशेदपुर एफसी के पास 42 प्रतिशत पोजेशन रहा। वहीं सफल पास के मामले में भी जमशेदपुर एफसी की टीम मोहन बागान से काफी पीछे रही। एटीके को 13 कॉर्नर मिले तो जेएफसी को सिर्फ 6 कॉर्नर मिले। इस सीजन में जेएफसी सबसे कम गोल कंसीड करने वाली सिर्फ तीसरी टीम है जबकि वो सिर्फ दूसरी टीम है जो इस सीजन में अब तक अजेय रही है। इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले जितेद्र कुमार को हीरो ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया, जबकि शानदार जीत हासिल करने वाली जेएफसी ने क्लब अवार्ड भी अपने नाम किया। एटीके मोहन बागान के कप्तान रॉय कृष्णा ने टॉस जीता और उनके टच के साथ मैच शुरू हुआ। एटीकेएमबी इस मैच में 3-4-3 फॉर्मेशन में खेलेने उतरी और जेएफसी 4-4-2 फॉर्मेशन के साथ मैदान पर उतरी। 4वें मिनट में रॉय कृष्णा पर फाउल करने के चलते एली साबिया को येल्लो कार्ड दिया गया। 11वें मिनट जेएफसी के खिलाड़ी ने गेंद को बॉक्स की ओर मारा लेकिन एटीकेएमबी के डिफेंडर ने गेंद को रोक लिया। 12वें मिनट में एटीके के कप्तान ने मौका बनाया लेकिन गेंद नेट से दूर जा गिरी। 15वें मिनट में ग्रेग स्टीवर्ट ने मौका बनाया और गेंद को गोल पोस्ट में डालने की कोशिश की लेकिन एटीकेएमबी के डिफेंडर ने गेंद को रोक लिया। इसके बाद जेएफसी ने लगातार हमले करना जारी रखा। 37वें मिनट में इसका फायदा मिला और जितेंद्र कुमार से मिले पास को सेमिनलेन डौंगेल ने गोल में डालकर जेएफसी को 1-0 से आगे कर दिया। हाफ टाइम से पहले रॉय कृष्णा ने पिटर हार्टले पर फाउल किया जिसकी वजह से उन्हें येल्लो कार्ड मिला। इस तरह दूसरे हाफ का खेल खत्म हुआ तो स्कोरबोर्ड पर जेएफसी 1-0 से आगे थी।
दूसरे हाफ की शुरुआत में भी जेएफसी की आक्रामत नीति जारी रही। 51वें मिनट में टीपी रेहेनेश ने शानदार बचाव किया। 61वें मिनट में मोहन बागान ने दो बदलाव किए और जेएफसी पर हमले की रणनीति बनाई। 71वें मिनट में एक बार फिर से ह्यूगो बौमोस ने मौका बनाया, लेकिन जेएफसी की डिफेंस को आज के मैच में भेदना आसान नहीं था। 75वें मिनट में पिटर हार्टले को येल्लो कार्ड मिला साथ ही रेफरी ने ह्यूगो बौमोस को भी येल्लो कार्ड दिया। 80वें मिनट में डेविड विलियम ने शानदार प्रयास किया लेकिन गेंद गोलकीपर के हाथ से लगकर कॉर्नर में चली गई। 84वें मिनट में ग्रेग स्टीवर्ट की जगह मैदान पर अलेक्जेंड्रे लीमा को लाया गया। उन्होंने आते ही धमाका कर दिया और 84वें मिनट में टीम को 2-0 से आगे कर दिया। आखिरी मिनट में प्रीतम कोटाल ने गोल कर टीम के हार के अंतर को कम करने की कोशिश जरूर की। इस जीत के साथ जेएफसी इस सीजन न हारने वाली चेन्नईयिन एफसी के बाद दूसरी टीम बन गई है। अब हमारा अगला मुक़ाबला 9 दिसंबर को मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ होगा।

3 thoughts on “एटीके मोहन बागान एफसी को हराकर जमशेदपुर एफसी ने हासिल की हीरो आईएसएल 2021-22 की दूसरी जीत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सनातन उत्सव समिति ने दीप प्रज्वलित कर मनाई शौर्य दिवस

Tue Dec 7 , 2021
जमशेदपुर: सनातन उत्सव समिति द्वारा साक्ची शहीद चौक नियर श्री श्री हनुमान मंदिर के समीप 101 दिप प्रज्वलित कर शौर्य दिवस मनाई गई,और प्रभु श्रीराम के भव्य मन्दिर निर्माण के लिये विशेष पूजा अर्चना की गई,और मन्दिर निर्माण समिति द्वारा कल सुंदर पाठ और महा आरती का आयोजन किया गया,साथ […]

Breaking News