20 महीने के ब्रेक के बाद दिसंबर से शुरू होगा घरेलू बैडमिंटन सीजन

8

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने बुधवार को घोषणा की कि 20 महीने के ब्रेक के बाद अगले महीने घरेलू बैडमिंटन सत्र की शुरुआत लगातार दो सीनियर रैंकिंग लेवल तीन के टूर्नामेंटों के साथ होगी. सत्र की शुरुआत चेन्नई में होगी और पहला टूर्नामेंट 16 से 22 दिसंबर तक खेला जाएगा.

नई दिल्ली /जमशेदपुर : भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने बुधवार को घोषणा की कि 20 महीने के ब्रेक के बाद अगले महीने घरेलू बैडमिंटन सत्र की शुरुआत लगातार दो सीनियर रैंकिंग लेवल तीन के टूर्नामेंट के साथ होगी. सत्र की शुरुआत चेन्नई में होगी और पहला टूर्नामेंट 16 से 22 दिसंबर तक खेला जाएगा. लेवल तीन का एक अन्य टूर्नामेंट हैदराबाद में 24 से 30 दिसंबर तक होगा. दोनों प्रतियोगिताओं की कुल इनामी राशि 10-10 लाख रुपये है और ये बीएआई के नए घरेलू प्रारूप का हिस्सा हैं, जिसे 2019 में स्वीकृति दी गई थी. लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण लागू नहीं किया जा सका था.

चेन्नई प्रतियोगिता के लिए प्रविष्टयां भेजने की अंतिम तारीख 24 नवंबर जबकि हैदराबाद में होने वाले टूर्नामेंट के लिए एक दिसंबर है. बीएआई के सचिव अजय सिंघानिया ने कहा कि घरेलू सत्र की शुरुआत कोविड से संबंधित सभी नियमों का पालन करते हुए होगी और टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ियों को आरटी-पीसीआर परीक्षण की नेगेटिव रिपोर्ट देनी होगी.

घरेलू बैडमिंटन सीजन शुरू होने की खुशी: BAI
सिंघानिया ने बयान में कहा, “कोविड ने खेल ही नहीं बल्कि सामान्य रूप से जीवन को भी बाधित किया. लेकिन हमें भारतीय घरेलू बैडमिंटन सत्र को फिर से शुरू करने की घोषणा करने की खुशी है. हमारे पास कुछ विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और सभी खिलाड़ियों का कोर्ट पर वापस आना पूरे बैडमिंटन जगत के लिए अच्छी खबर है.”

8 thoughts on “20 महीने के ब्रेक के बाद दिसंबर से शुरू होगा घरेलू बैडमिंटन सीजन

  1. Pingback: Vanessa
  2. Pingback: Ontraport Review

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

'भारतीय फुटबॉल की दुर्गा' ओइनम बेमबेम देवी को मिला पद्मश्री अवॉर्ड, सम्मान हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला फुटबॉलर

Thu Nov 11 , 2021
नई दिल्ली / जमशेदपुर :  ‘भारतीय फुटबॉल की दुर्गा’ ओइनम बेमबेम देवी (Oinam Bembem Devi) सोमवार को प्रतिष्ठित पद्म श्री पुरस्कार प्राप्त करने वाली पहली भारतीय महिला फुटबॉलर और कुल सातवीं महिला बन गईं हैं. बेमबेम देवी ने यहां राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से पुरस्कार ग्रहण किया. अखिल […]

Breaking News