अगर आपकी तैयारी सटीक है तो कामयाबी से कोई नहीं रोक सकता

4

जमशेदपुर: आज के समय मे कंपटीशन के लिए छात्र मेहनत करते है ,मगर तैयारी किस तरह करना हैऔर उनका सपना पूरा होना है।यदि की कड़ी में आईएएस बनने का है। इसमें कई बार छात्रों को जल्दी सफलता मिल जाती है तो कुछ को कई प्रयास के बाद भी कामयाबी नहीं मिल पाती है। इसकी मुख्य वजह कहीं न कहीं सिविल सेवा की तैयारी में जुटे इन छात्रों का स्ट्रेटजी होती है।अगर आपकी तैयारी सटीक है तो कामयाबी से कोई नहीं रोक सकता है। इसी क्रम में आइएएस की तैयारी में लगे छात्रों को लक्ष्य कैसे प्राप्त करने इसकी जानकारी देने के लिए नेशनल एसोसिएशन ऑफ सिविल सर्वेन्ट्स (NACS) की ओर से पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन के सहयोग से एक सेमिनार का आयोजन हुआ। साकची स्थित रवींद्र भवन में आयोजित इस सेमिनार के माध्यम से आइएएस टॉपर्स ने सफलता की रणनीति अभ्यर्थियों के साथ साझा की। इसमें आइएएस बनने वाले अभ्यर्थी काफी संख्या में शामिल हुए। इस दौरान इस साल यूपीएससी परीक्षा में सफल रैंक 1 शुभम कुमार के अलावा रैंक 7 प्रवीण कुमार एवं अन्य टॉपर्स ने संबोधित किया तथा अभ्यर्थियों के साथ सिविल सर्विसेस परीक्षा से जुड़ी तमाम बारीकियों, कठिनाइयों और चुनौतियों के बारे में चर्चा की।
हर सवालो का समाधान किया गया
देश ही नही दुनिया के कठिनतम मानी जाने वाले इस परीक्षा की तैयारी कब शुरू करें, तैयारी का माध्यम क्या हो, वैकल्पिक विषयों का चयन कैसे किया जाए, पढ़ाई की रणनीति क्या हो, लंबे समय तक मनोबल कैसे बनाए रखें, साक्षात्कार कैसे फेस करें, जैसे तमाम तरह के सवालों और आशंकाओं का समाधान इस सेमिनार में इन सफल अधिकारियों द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपायुक्त सूरज कुमार, एसएसपी एम तमिल वाणन, यूपीएससी परीक्षा में सफल रैंक 1 शुभम कुमार, रैंक 7 प्रवीण कुमार के साथ, डीसी सूरज कुमार,एसएसपी के साथ अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी उपस्थित रहे।

4 thoughts on “अगर आपकी तैयारी सटीक है तो कामयाबी से कोई नहीं रोक सकता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गोलमुरी मुस्लिम बस्ती में असहाय गरीब लोगों के बीच 100 कंबल का वितरण किया गया

Fri Nov 26 , 2021
जमशेदपुर: झामुमो अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष वकार अहमद के द्वारा गोलमुरी मुस्लिम बस्ती में असहाय गरीब लोगों के बीच 100 कंबल का वितरण किया गया इस मौके पर मुख्य रूप से झामुमो अल्पसंख्यक मोर्चा के नगर अध्यक्ष अमीर अली अंसारी उपस्थित हुए ।अपने संबोधन में आमिर अली अंसारी ने […]

Breaking News