आईसीयू में लगी आग, 11 लोग जिंदा जले, अस्पताल में रखे आग बुझाने के उपकरण रहे नाकाम

2

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिला अस्पताल में शनिवार सुबह लगी थी भीषण आग

जमशेदपुर/महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में एक बहुत बड़ा हादसा हुआ है. यहां अहमदनगर के जिला अस्पताल में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई. आग अस्पताल के ICU में लगी थी। इसकी चपेट में आने से 11 लोगों की मौत हो गई है. प्रारंभिक अनुमान है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी है. हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है।
घटना की सूचना मिलने पर दमकल की कई गाड़ियों ने मिलकर आग बुझाई. इधर, अस्पताल में एडमिट मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट करना पड़ा. इस दौरान अस्पताल में रखे आग बुझाने के उपकरण आग बुझाने में नाकाम रहे, जिसकी वजह से आग बढ़ गई।
ICU वार्ड में 20 लोग थे मौजूद
आग शनिवार सुबह 11.30 बजे के आसपास लगी. जिस समय आग लगी, उस समय ICU वार्ड में 20 लोग मौजूद थे. ICU में कई मरीज ऐसे भी थे, जो वैंटिलेटर पर थे।
हॉस्पिटल के वार्ड बॉय, नर्स और डॉक्टर्स ने सभी मरीजों को सेफ वार्ड में शिफ्ट किया. जिस वार्ड में आग लगी, वह अस्पताल के बिलकुल बीच में है।

मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस हादसे पर शोक व्यक्त किया है. साथ ही उन्होंने घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

वहीं, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने प्रत्येक मृतक के परिजन को 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा की गई है. डीसी को घटना की जांच करने और एक सप्ताह में रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया है।

2 thoughts on “आईसीयू में लगी आग, 11 लोग जिंदा जले, अस्पताल में रखे आग बुझाने के उपकरण रहे नाकाम

  1. Pingback: cvv vbv
  2. Pingback: 19올넷

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस ने मनायी चित्रगुप्त पूजा

Sat Nov 6 , 2021
जमशेदपुर : आज शनिवार कोग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस ने भगवान श्री चित्रगुप्त की पूजा मनायी।ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस के पदाधिकारियों ने भगवान चित्रगुप्त की पूजा की। मौके पर कायस्थों ने चित्रगुप्त महाराज को कलम-दबात व पुस्तिका अर्पित की। चित्रांशों ने भगवान चित्रगुप्त को भगवान को फल, मेवा और मिठाई का भोग लगाया […]

Breaking News