पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ट्यूटी में कटौती, महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी को भी कुछ राहत मिलेगी

38

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने आम लोगों को महंगाई से कुछ राहत देने के लिए बुधवार को पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ट्यूटी में कटौती की। ईंधन के दाम रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद केंद्र ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में 5 और 10 रुपए की कटौती की। छोटी दिवाली पर की गई इस घोषणा से ईंधन की आसमान छूती कीमतों को नीचे लाने में मदद मिलेगी और महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी को भी कुछ राहत मिलेगी।

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब ने ट्वीट किया, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने का अनुसरण करते हुए त्रिपुरा ने भी पेट्रोल और डीजल पर 7 रुपए प्रति लीटर टैक्स घटाने का फैसला किया है। केंद्र और राज्य सरकार की ओर से कटौती के बाद पेट्रोल और डीजल क्रमश: 12 और 17 रुपए सस्ता हो गया है। त्रिपुरा के 37 लाख लोगों को हैपी दिवाली।” इसी तरह असम, मणिपुर, गोवा और उत्तराखंड की सरकारों ने भी वैट कटौती का ऐलान किया है।

38 thoughts on “पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ट्यूटी में कटौती, महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी को भी कुछ राहत मिलेगी

  1. Pingback: dumps + pin online
  2. Pingback: fake watches
  3. Pingback: DevOps Services

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

झारखंड युवा मोर्चा ने बच्चों संग मनायी दीपावली

Thu Nov 4 , 2021
शहर के कई स्थानों पर जरूरत मंद को दिया पूजा के समान ,मोमबती एवम पटाखों का भी वितरण किया जमशेदपुर : झारखंड युवा मोर्चा के नगर उपाध्यक्ष प्रदीप जायसवाल के नेतृव में झायुमो ने गुरुवार को बारीडीह बागुनहातु में गरीब बच्चों के बीच दीवाली मनाया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप […]

Breaking News