कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ ने दी दस्तक

3

जमशेदपुर: साउथ अफ्रीका में मिले इस नए वैरिएंट ने एक बार फिर से दुनिया भर के हेल्थ एक्सपर्ट्स और साइंटिस्ट की चिंता बढ़ा दी है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि ये वैरिएंट कोरोना वायरस का सबसे संक्रामक और घातक वैरिएंट हो सकता है। चिंता की बात ये है कि, पहचाने जाने के सिर्फ दो दिन में ही विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ओमिक्रॉन को वैरिएंट ऑफ कंसर्न घोषित कर दिया है।
दुनिया में सबसे ज्यादा तबाही मचाने वाले डेल्टा वैरिएंट को भी पहले VoC घोषित किया गया था। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का पहला केस 24 नवंबर 2021 को साउथ अफ्रीका में मिला था। साउथ अफ्रीका के अलावा यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी, इटली, बेल्जियम, बोत्सवाना, हांगकांग और इजराइल में भी इस वैरिएंट की पहचान हुई है। इस वैरिएंट के सामने आने के बाद दुनिया के कई देशों ने दक्षिणी अफ्रीका से आने-जाने यात्रियों पर रोक लगा दी है।
नए वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ के लक्षण और ये डेल्टा वैरिएंट से कितना खतरनाक है।

3 thoughts on “कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ ने दी दस्तक

  1. Pingback: kardinal stick
  2. Pingback: Phygital Shopping

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टेल्को पुलिस ने नाबालिग लड़की का अपहरण करने का एक मामला थाने में दर्ज किया

Mon Nov 29 , 2021
जमशेदपुर: शहर में अपहरन का मामला करीब करीब सभी थानाओ मे सुनने को मिलता है। ऐसा ही टेल्को पुलिस ने नाबालिग लड़की का अपहरण करने का एक मामला थाने में दर्ज किया है। अपहरण का आरोपी टेल्को थाना अंतर्गत लक्ष्मीनगर मून लाइट पब्लिक स्कूल के पास का रहने वाला रोहित […]

Breaking News